1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कोरोना के नये मामले को लेकर गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया Night Curfew

कोरोना के नये मामले को लेकर गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया Night Curfew

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते नये मामलों को लेकर गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू को बढ़ाते हुए 30 अप्रैल तक कर दिया है, जो रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। आपको बता दें कि जिले में रविवार को कोरोना वायरस के 700 नए मामले सामने आए थे। जबकि, संक्रमण से तीन मरीजों की मौत हो गई थी। तीन मौतों के साथ जिले में कोविड-19 के संक्रमण की वजह से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 103 हो गई है।

रविवार को जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि कोरोना वायरस के 700 नए मरीज सामने आने से जिले में कोविड-19 के मरीजों की कुल संख्या अब 30,530 हो गई है। उन्होंने बताया कि विभिन्न अस्पतालों में 3,327 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिले में 27 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं।

डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी आई है। उन्होंने लोगों से अपील की थी कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क लगाएं और साफ सफाई का ध्यान रखें। जरूरत हो तभी घर से निकलें।

वहीं प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 28287 नए मामले सामने आए हैं, जिससे राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 2,08,000 पहुंच गई है। अब तक 6,61,311 लोग रिकवर हो चुके हैं। रविवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 129 लोगों की मौत हुई थी जबकि, 30,596 नए मामले सामने आए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...