1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. त्योहारों में घर खरीदने का सपना करें पूरा, जानें किस बैंक ने घटायी ब्याज दर

त्योहारों में घर खरीदने का सपना करें पूरा, जानें किस बैंक ने घटायी ब्याज दर

Fulfill the dream of buying a house in festivals; बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपनी होम लोन की दरें घटाई। होम लोन की ब्याज दर 6.75 फीसदी से घटकर 6.50 फीसदी की।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली। अगर आप इस त्योहारी सीजन में घर खरीदने के लिए सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खास मौका है। दरअसल बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपनी घर कर्ज की दरें घटाने का ऐलान कर दिया है। बैंक ने इस बारे में जानकारी दी है। बैंक के मुताबिक ये योजना एक निश्चित समय के लिये है और इस कटौती के साथ उनके होम लोन पर ब्याज दर गिरावट के साथ सबसे आकर्षक स्तरों पर पहुंच गयी है।

बता दें कि, इससे पहले कई और बैंकों ने भी घटाई दरें थी। निजी क्षेत्र के एचएसबीसी बैंक ने भी इसी माह की शुरुआत में अपने आवास ऋण पर ब्याज दर को 0.10 प्रतिशत घटाकर 6.45 प्रतिशत कर दिया। यह पेशकश दूसरे बैंक से होम लोन ट्रांसफर के लिए है। यह बैंक उद्योग में सबसे कम ब्याज दरों में से एक है। वही नये ऋण के लिए एचएसबीसी बैंक 6.70 प्रतिशत की दर से आवास ऋण की पेशकश कर रहा है।  इसके साथ ही यस बैंक ने भी आवास ऋण पर अपनी दरों को घटाकर इसी स्तर पर कर दिया है। पिछले महीने कोटक महिंद्रा बैंक ने आवास ऋण पर अपनी ब्याज दरों में कटौती करते हुए इसे 6.50 प्रतिशत से शुरू करने की घोषणा की थी।

होम लोन पर ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती

बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन पर ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती की है। इस कटौती के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा के होम लोन की ब्याज दर 6.75 फीसदी से घटकर 6.50 फीसदी हो गई है। बैंक के मुताबिक होम लोन पर ब्याज दरों में कटौती आज से लागू हो गई हैं। आज से ही देश में नवरात्रि भी शुरू हो गयी है और  देश में बड़ी संख्या में लोग इस अवधि में बड़ी खरीदारी करना शुभ मानते हैं। इंडस्ट्री को उम्मीद है कि महामारी के असर से बाहर निकल रही अर्थव्यवस्था में मांग में बढ़त की उम्मीद है और इस फेस्टिव सीजन में लोग बड़ी संख्या में खरीदारी के लिये निकलेंगे इसी को देखते हुए बैंक ने होम लोन के ब्याज दर में कटौती की है।

31 दिसंबर तक जारी रहेगी स्कीम

बैंक ऑफ बड़ौदा के स्पेशल होम लोन रेट का फायदा 31 दिसंबर 2021 तक लिया जा सकेगा। होम लोन की नई दरें उन ग्राहकों के लिए होंगी जो नए होम लोन के लिए आवेदन कर रहे हैं, लोन ट्रांसफर या अपने मौजूदा लोन को रिफाइनेंस करना चाहते हैं। बैंक ने जानकारी दी है कि होम लोन पर जीरो प्रोसेसिंग चार्ज का ऑफर पहले से ही चल रहा है और इसे भी 31 दिसंबर 2021 तक बढ़ा दिया गया है। इस ऐलान के बाद बैंक के जनरल मैनेजर (मॉर्टगेज) एच टी सोलंकी ने कहा कि इस कटौती के साथ हमारी होम लोन की दरें इस सेग्मेंट में सबसे किफायती स्तरों पर पहुंच गयी हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...