1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. त्योहार चेतावनी: अब इन प्रसिद्ध ब्रांडों से 100 रुपये से शुरू होकर ऑनलाइन सोना खरीदें

त्योहार चेतावनी: अब इन प्रसिद्ध ब्रांडों से 100 रुपये से शुरू होकर ऑनलाइन सोना खरीदें

मोबाइल वॉलेट और प्लेटफॉर्म जैसे ऑगमोंट गोल्ड फॉर ऑल और वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल ने सबसे पहले सेफगोल्ड उत्पाद पेश किए हैं। 

By Prity Singh 
Updated Date

त्योहारी सीजन के साथ, सोना खरीदने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए यह एक शानदार अवसर है। रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद जहां एमसीएक्स पर सोना 10,000 रुपये सस्ता हो रहा है, वहीं तनिष्क और कल्याण ज्वैलर्स जैसे बड़े ज्वैलरी ब्रांड सस्ते दाम पर सोना बेच रहे हैं।

हां, आपने उसे सही पढ़ा है। तनिष्क और कल्याण ज्वैलर्स जैसे ब्रांड ऑनलाइन आभूषण बेच रहे हैं जहां आप 100 रुपये में सोना खरीद सकते हैं।

भारत में COVID-19 महामारी की चपेट में आने के बाद, कई व्यवसायों ने काम करने के पारंपरिक तरीके से नुकसान देखा और इसलिए वे एक अलग और अनोखे दृष्टिकोण का उपयोग करके अभी कमाई करना चाहते हैं। इसलिए ऑनलाइन सोना बेच रहे हैं।

टाटा समूह के तनिष्क, कल्याण ज्वैलर्स इंडिया लिमिटेड, पीसी ज्वैलर्स लिमिटेड और सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स जैसे ज्वैलर्स अपनी वेबसाइटों पर कारोबार कर रहे हैं। इसके अलावा बड़ी कंपनियां अन्य वेबसाइटों से टाई-अप के जरिए 100 रुपये (1.35 डॉलर) से भी कम में सोना बेच रही हैं।

सिस्टम का नाम डिजिटल गोल्ड प्लेटफॉर्म रखा गया है। त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ, कंपनियां इस प्रवृत्ति को ग्राहकों के साथ पकड़ने की उम्मीद कर रही हैं। उपभोक्ता कम से कम 1 ग्राम सोना रखने के लिए पर्याप्त निवेश करने के बाद डिलीवरी ले सकते हैं। डिलीवरी लेने के लिए आप उस ब्रांड के शोरूम में जाकर अपनी ज्वैलरी ले सकते हैं, जहां से आपने सोना खरीदा है। इसके लिए आपको उस ज्वैलरी का मेकिंग चार्ज देना होगा।

हालाँकि, लोगों ने व्यक्तिगत रूप से सोने की खरीदारी पर विचार किया, लेकिन UPI ​​भुगतान और अन्य डिजिटल भुगतान मोड के उपयोग में वृद्धि के साथ लोग ऑनलाइन खरीदारी पर भरोसा करने लगे हैं। मोबाइल वॉलेट और प्लेटफॉर्म जैसे ऑगमोंट गोल्ड फॉर ऑल और वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल ने सबसे पहले सेफगोल्ड उत्पाद पेश किए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...