1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. आम्रपाली फ्लैट खरीदारों को दीवाली का तोहफा, सुप्रीम कोर्ट ने बैंकों को फाइनल फंडिंग दिया निर्देश

आम्रपाली फ्लैट खरीदारों को दीवाली का तोहफा, सुप्रीम कोर्ट ने बैंकों को फाइनल फंडिंग दिया निर्देश

Diwali gift to Amrapali flat buyers, Supreme Court directs banks to give final funding; आम्रपाली परियोजनाओं में 450 करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव को एसबीआई और यूको बैंक ने अंतिम रूप दिया। सुप्रीम कोर्ट ने अन्य बैंकों को फाइनल फंडिंग दिया निर्देश।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: आम्रपाली फ्लैट खरीदारों  के लिए दिवाली खुशखबरी लेकर आया है। दरअसल आम्रपाली परियोजनाओं में 450 करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव को एसबीआई और यूको बैंक ने अंतिम रूप दिया। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अन्य बैंकों को दो सप्ताह के भीतर अंतिम निर्णय लेने का निर्देश दिया, जबकि अदालत को सूचित किया गया था कि दिवाली तक 300 खरीदारों को पजेशन दे दिया जाएगा।

अदालत द्वारा नियुक्त रिसीवर आर वेंकटरमनी ने कहा कि ये फ्लैट 2,300 फ्लैटों के अतिरिक्त हैं, जो एनबीसीसी के वादे के अनुसार नोएडा में खरीदारों को सौंपे जाएंगे। न्यायमूर्ति यूयू ललित और न्यायमूर्ति अजय रस्तोगी की पीठ के समक्ष पेश हुए, वरिष्ठ अधिवक्ता ने दलील दी कि प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अदालत से “थोड़ा धक्का” देने की जरूरत है क्योंकि छह बैंक सैद्धांतिक रूप से सहमत थे लेकिन पिछले डेढ़ महीने में चीजें आगे नहीं बढ़ीं।

रिसीवर ने 3 सितंबर को पीठ को सूचित किया था कि उसने छह बैंकों (बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक) के एक संघ के अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं। उन्होंने प्रस्तुत किया कि कंसोर्टियम वित्त पोषण का विस्तार करने के लिए सहमत हो गया है और उस महीने के दौरान उस महीने के दौरान दस्तावेज निष्पादित किए जाएंगे, जिसके बाद ऋण वितरित होने की उम्मीद थी।

एसबीआई और यूको बैंकों को छोड़कर, शेष चार बैंकों में से कोई भी फंडिंग पर कोई ठोस प्रस्ताव लेकर नहीं आया और दलील दी कि प्रस्ताव को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, बेंच ने उन्हें दो सप्ताह के भीतर निर्णय लेने और उसके समक्ष प्रस्ताव दाखिल करने को कहा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...