1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. साईं बाबा के जन्म स्थान को लेकर विवाद सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई मीटिंग

साईं बाबा के जन्म स्थान को लेकर विवाद सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई मीटिंग

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

महाराष्ट्र सीएम उध्दव ठाकरे द्वारा साईं बाबा की जन्मस्थल को लेकर दिए गए बयान के बाद बवाल मचा हुआ है। इस बवाल के बाद आज शिरड़ी मंदिर बंद का आह्वाना किया गया। हालांकि विवाद के बावजूद श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खुला रहा।

लेकिन विवाद बढ़ाने के बाद सीएम उध्दव ठाकरे बैकफुट पर दिख रहे हैं। इस विवाद पर चर्चा के लिए उन्होंने मीटिंग बुलाई है। आपको बता दें कि सीएम उध्दव ठाकरे ने कुछ समय पहले परभणी जिले के पाथरी में साईं बाबा से जुड़े स्थान पर सुविधाओं का विकास करने के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि आवंटित करने की घोषणा की। कुछ श्रद्धालु पाथरी को साईं बाबा का जन्मस्थान मानते हैं, जबकि शिरडी के लोगों का दावा है कि उनका जन्मस्थान अज्ञात है।

शिरडी स्थित श्री साईं बाबा संस्थान न्यास के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक मुगलीकर ने बताया कि बंद के बावजूद मंदिर खुला रहेगा। स्थानीय बीजेपी विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि उन्होंने स्थानीय लोगों द्वारा बुलाए गए बंद का समर्थन किया है।

आपको बता दें कि कि परभणी जिले का पाथरी, शिरडी से करीब 275 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। सीएम उद्धव ठाकरे ने इस स्थान को साईं की जन्मभूमि बताते हुए इसके विकास के लिए 100 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। वहीं, कई लोगों का मानना है कि साईं शिरडी आकर बसे थे। उनके जन्म की जानकारी किसी के पास नहीं है। साईं के बसने की वजह से शिरडी की पहचान उनसे हो गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...