1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बैग में बम! आईईडी विस्फोटक से मची सनसनी, एनएसजी ने किया निष्क्रिय…

बैग में बम! आईईडी विस्फोटक से मची सनसनी, एनएसजी ने किया निष्क्रिय…

गाजीपुर फूल मंडी में आईईडी विस्फोटक बरामदगी के बाद दहशतगर्दों ने दिल्ली के साथ-साथ पंजाब और जम्मू-कश्मीर को दहलाने की रची थी साजिश, सुरक्षाबलों ने किया साजिश को नाकाम।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: आर्यन सिरोही

दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार सुबह एक लावारिस बैग के मिलने से मची संसनी। बैग की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशसन सहेत बम निरोधी दस्ता और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची । घटना स्थल पर जांच करने के बाद पुलिस को बैग से आईईडी विस्फोटक मिला। मामले की गंभीरता को देखते हुए एनएसजी और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

एनएसजी ने आईईडी की अधिक मात्रा को देखते हुए इसे निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधी दस्ते ने एक गहरा गड्ढा खोदने की योजना बनाई। जेसीबी की मद्द से गहरा गड्ढा खुदवाकर बम निष्क्रिय किया गया।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि, स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही है और एक्सप्लोसिल एक्ट के तहत मामला  दर्ज कर लिया गया है। एनएसजी कि टीम ने जानकारी देते हुए कहा कि फूल मंडी से बरामद आईईडी को  निष्क्रिय कर दिया गया है। इसके साथ  आईईडी के सैंपल भी जुटा लिए गए हैं । टीम इसे बनाने में इस्तेमाल किए गए केमिकल कंपोनेंट की जांच करेगी और जलद से जलद इसकी रिपोर्ट सौंपेगी।

एनएसजी के अधिकारियों के अनुसार  बरामद आईईडी का वजन लगभग तीन किलो था।  एनएसजी को सुबह करीब 11.00 बजे दिल्ली पुलिस से जानकारी मिली। एनएसजी ने इस बम को करीब 1.30 बजे के करीब निष्क्रिय किया। इस मौके पर फॉरेंसिक टीम भी मौजूद रही.

जानकारी के अनुसार, पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में लावारिस बैग मिलने से जो हड़कंप मचा उसकी सूचना सबसे पहले पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बैग के आसपास के इलाके को खाली कराया गया। बैग में बम होने की कॉल सुबह 10.30  मिली थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...