1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. अमृत उद्यान उत्सव 2024: डीएमआरसी अमृत उद्यान के लिए दे रही है मुफ्त शटल सेवा

अमृत उद्यान उत्सव 2024: डीएमआरसी अमृत उद्यान के लिए दे रही है मुफ्त शटल सेवा

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बृहस्पतिवार को अमृत उद्यान में ‘उद्यान उत्सव 2024’ नामक कार्यक्रम का उद्घाटन किया।अगर आप भी अमृत उद्यान जाने का प्लान कर रहे हैं, तो डीएमआरसी द्वारा मेट्रो स्टेशनों से फ्री शटल सेवा प्रदान की जा रही है।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बृहस्पतिवार को अमृत उद्यान में ‘उद्यान उत्सव 2024’ नामक कार्यक्रम का उद्घाटन किया। अगर आप भी अमृत उद्यान जाने का प्लान कर रहे हैं, तो डीएमआरसी द्वारा मेट्रो स्टेशनों से फ्री शटल सेवा प्रदान की जा रही है।

अमृत उद्यान 2 फरवरी से 31 मार्च, 2024 तक खुला रहेगा

अमृत उद्यान 2 फरवरी से 31 मार्च, 2024 तक जनता का स्वागत करता है, रखरखाव सोमवार को छोड़कर, मुगल और ब्रिटिश उद्यान शैलियों का एक मनोरम मिश्रण पेश करता है।

डीएमआरसी की सोशल मीडिया पर रोमांचक घोषणा

डीएमआरसी ने हाल ही में एक घोषणा में, सोशल मीडिया पर उत्साह साझा करते हुए कहा, “राष्ट्रपति भवन में #अमृतउद्यान 2 फरवरी – 31 मार्च 2024 तक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए तैयार है। आइए #दिल्लीमेट्रो के साथ देखें! निकटतम मेट्रो स्टेशन – केंद्रीय सचिवालय और शिवाजी स्टेडियम , केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 4 से मुफ्त शटल सेवा भी उपलब्ध है।”

उद्यान उत्सव 2024 का अनुभव लें – राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा उद्घाटन

गुरुवार को अमृत उद्यान में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा उद्घाटन किए गए ‘उद्यान उत्सव 2024’ का हिस्सा बनें। इस वर्ष, ट्यूलिप के शानदार प्रदर्शन वाले एक अनोखे थीम गार्डन का अनुभव करें, जो आगंतुकों के लिए एक अनूठा आकर्षण जोड़ता है।

आगंतुकों के लिए विशेष ब्लूम्स – डबल डिलाईट, सेंटीमेंटल, कृष्णा, और बहुत कुछ

‘डबल डिलाईट’, ‘सेंटिमेंटल’ और ‘कृष्णा’ जैसी विशेष गुलाब की किस्मों के साथ खिले हुए नज़ारे का गवाह बनें। 225 साल पुराने शीशम के पेड़ और विशिष्ट ‘अमृत उद्यान’ सिग्नेचर-स्टाइल लोगो की यादें संजोने का मौका न चूकें, जिसे एक सुंदर सेल्फी पॉइंट के रूप में डिजाइन किया गया है।

अमृत उद्यान के इतिहास और आकर्षण

राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास परिसर में स्थित अमृत उद्यान के इतिहास और आकर्षण की खोज करें। लेडी हार्डिंग के लिए ब्रिटिश वास्तुकार सर एडविन लुटियंस द्वारा विकसित, यह 15 एकड़ का उद्यान विविध वनस्पतियों की एक जीवंत प्रदर्शनी प्रदर्शित करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...