1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. एसबीआई के बाद इस बैंक ने डेबिट कार्ड पर की ईएमआई की शुरुआत, ऐसे जांच करें अपनी पात्रता

एसबीआई के बाद इस बैंक ने डेबिट कार्ड पर की ईएमआई की शुरुआत, ऐसे जांच करें अपनी पात्रता

After SBI, this bank started EMI on debit card; इंडसइंड बैंक ने डेबिट कार्ड पर ईएमआई या समान मासिक किस्तों की सुविधा शुरू की। ग्राहकों के लेनदेन को सरल किश्तों में बदलने की अनुमति देगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली:  एसबीआई के बाद इंडसइंड बैंक ने डेबिट कार्ड पर ईएमआई या समान मासिक किस्तों की सुविधा शुरू करने की घोषणा की, जो ग्राहकों के लेनदेन को सरल किश्तों में बदलने की अनुमति देगा।

इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा शुरू की थी। जिससे देशभर में एसबीआई के ग्राहक अपने डेबिट कार्ड से खरीदारी कर ईएमआई से पैसा चुका सकते हैं।

इस सुविधा की शुरुआत के साथ, इंडसइंड बैंक का डेबिट कार्ड धारक किसी भी भाग लेने वाले स्टोर में जा सकता है, और मर्चेंट पीओएस (पॉइंट-ऑफ-सेल) टर्मिनल पर अपने कार्ड को स्वाइप या टैप करके इसका लाभ उठा सकता है।

60,000 से अधिक ऑफलाइन मर्चेंट आउटलेट्स के साथ की है भागीदारी

इंडसइंड बैंक ने 60,000 से अधिक ऑफलाइन मर्चेंट आउटलेट्स के साथ भागीदारी की है, जिसमें बड़े फॉर्मेट के रिटेलर्स,  हाइपरमार्केट, मल्टी-ब्रांड और स्टैंड-अलोन स्टोर शामिल हैं। वहीं, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, अपैरल, होम डेकोर, ऑटोमोबाइल, हॉस्पिटल और अन्य श्रेणियों में खरीदारी की सुविधा भी मिलेगी। बैंक ऑनलाइन खरीदारी को भी सक्षम बनाने के लिए प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ साझेदारी करेगा। डेबिट कार्ड धारक उत्पाद खरीदने की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं और फिर 3, 6, 9, 12, 18 और 24 महीनों की अवधि के साथ ईएमआई विकल्प चुन सकते हैं।

ग्राहक एसएमएस के माध्यम से विकल्प का लाभ उठाने के लिए अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं – ‘एमवाईओएफआर’ लिखकर 5676757 पर भेजना होगा।

इंडसइंड बैंक के चीफ डिजिटल ऑफिसर और हेड-बिजनेस स्ट्रैटेजी सुश्री चारू माथुर  ने कहा कि, हमें अपने डेबिट कार्ड धारकों के लिए एक ईएमआई सुविधा शुरू करने की खुशी है जो उन्हें विभिन्न श्रेणियों से अपनी पसंद के उत्पाद खरीदने में सक्षम बनाएगी, और उन्हें समय की अवधि में आसान किश्तों में भुगतान करने की सुविधा भी देगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...