1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. 7 October 2021 Petrol-Diesel Price: जानिए क्या है आपके राज्य और शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत

7 October 2021 Petrol-Diesel Price: जानिए क्या है आपके राज्य और शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत

।।7 October 2021 Petrol-Diesel Price।। पेट्रोल-डीजल के कीमतों में पिछले कुछ दिनों से लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। आपको बता दें कि एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई, जिससे देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.24 रुपये और डीजल की कीमत 91.77 रुपये है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल के कीमतों में पिछले कुछ दिनों से लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। आपको बता दें कि एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई, जिससे देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.24 रुपये और डीजल की कीमत 91.77 रुपये है। बता दें कि आज यानी 8 अक्टूबर को पेट्रोल के कीमतों में 35 पैसे तो, डीजल के कीमतों में 30 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

देश के प्रमुख शहरों पेट्रोल की कीमत

देश के प्रमुख राज्यों में पेट्रोल की कीमत

अगर हम अन्य तीन प्रमुख राज्यों में पेट्रोल और डीजल के कीमतों की बात करें तो चेन्नई में पेट्रोल-100.75 रुपये, और डीजल- 96.26 रुपये, कोलकाता में पेट्रोल- 103.94 रुपये और डीजल- 94.88 रुपये और मुंबई में पेट्रोल 109.25 रुपये और डीजल 99.55 रुपये प्रति लीटर है।

देश के प्रमुख शहरों में डीजल की कीमत

देश के प्रमुख राज्यों में डीजल की कीमत

प्रतिदिन अपडेट होती है पेट्रोल-डीजल की कीमत

बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन सुबह 6 बजे अपडेट की जाती है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं।

ऐसे जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम प्रतिदिन अपडेट किए जाते हैं। ऐसे में आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को  RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...