1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ग्रेजुएट लोगों के लिए शानदार मौका, उत्तर प्रदेश में 337 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ग्रेजुएट लोगों के लिए शानदार मौका, उत्तर प्रदेश में 337 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के 337 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 05 मार्च 2021 से शुरू हो गई है। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस खबर में भी नीचे हम आपको ऑनलाइन आवेदन का लिंक दे रहे हैं।

शैक्षणिक योग्यता

समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके साथ ही हिंदी और इंग्लिश टाइपिंग 25 शब्द प्रति मिनट होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य यानी जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा। जबकि एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 65 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये निर्धारित किया गया है।

कब तक करें आवेदन?

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर नौकरी के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 01 अप्रैल जबकि आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 05 अप्रैल तय है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...