1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन : सुरजेवाला बोले केंद्र ने किया लोकतंत्र का हनन !

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन : सुरजेवाला बोले केंद्र ने किया लोकतंत्र का हनन !

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आज महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की थी जिसे कैबिनेट ने मंजूरी दे दी। इसके बाद राष्ट्रपति ने भी इस सिफारिश पर मुहर लगा दी है !

उनके इस निर्णय के बाद तमाम राजनैतिक प्रतिक्रिया आना शुरू हो गयी है, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने महाराष्ट्र के राज्यपाल पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है , उन्होंने 3 ट्वीट करते हुए सरकार पर निशाना साधा है !

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “राज्यपाल कोश्यारी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करके लोकतांत्रिक न्याय का हनन किया है और संवैधानिक प्रक्रिया का मजाक बनाया है “.

आगे उन्होंने लिखा की “उन्हें विश्वास है कि संविधान के अनुरूप सरकार का गठन नहीं किया जा सकता है और इसलिए आज संविधान के अनुच्छेद 356 के प्रावधानों को लागू करने की रिपोर्ट भेजी है.

बताते चले की चुनाव परिणामो के बाद बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी लेकिन शिव सेना के साथ हुए मतभेदों के चलते वह सरकार बनाने में कामयाब नहीं हो पायी और आखिरकार राज्यपाल ने और कोई रास्ता ना निकलते हुए देख केंद्र से राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की जिसे मंजूर कर लिया गया !

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...