1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कर्नाटक में बीजेपी की राहें हुई आसान, बागी विधायकों ने थामा बीजेपी का हाथ !

कर्नाटक में बीजेपी की राहें हुई आसान, बागी विधायकों ने थामा बीजेपी का हाथ !

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कर्नाटक के काग्रेस और जेडीएस के 15 बागी विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है, ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी उपचुनावों में इन्ही चहरों को टिकट दे सकती है।

दरअसल कल बागी विधायकों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कर्नाटक में सरकार को लेकर काफी हलचल थी लेकिन इन 15 विधायकों के बीजेपी में शामिल हो जाने के बाद अब कर्नाटक में यदुरप्पा की सरकार का रास्ता साफ है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में सभी 17 अयोग्य विधायकों को चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी थी। आपको बता दें की 5 दिसंबर को कर्नाटक में 15 सीटों पर उपचुनाव होने हैं !

कर्नाटक में पार्टियों की मौजूदा स्थिति-

कर्नाटक में इस समय बीजेपी की सरकार है, दरअसल जुलाई 2019 में हुए सियासी उथल पुथल के कारण मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को अपने सीएम पद से हाथ धोना पड़ा था, जिसकी मुख्य वजह 17 विधायकों का असमर्थन था। जिसके बीजेपी के बी एस येदियुरप्पा ने 105 सीटों के आकड़ों के साथ सीएम पद हासिल किया।

15 सीटों पर चुनाव होने के बाद विधानसभा में 222 सीटें हो जाएंगी, इस स्थिति में बहुमत का आंकड़ा 112 होगा. भाजपा के पास निर्दलीय मिलाकर 106 सीटें है और सत्ता में बने रहने के लिए कम से कम 6 सीटों की जरूरत होगी और माना जा रहा है कि बड़ी आसानी से वो ये परीक्षा भी पार कर लेगी और वर्तमान में तो फिलहाल बीजेपी की सरकार पर कोई संकट नजर नहीं आ रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...