1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. ‘लिव इन’ में रहना चाहती है बॉलीवुड की यह hot एक्ट्रेस, शादी में रखती हैं विश्वास लेकिन अरेंज मैरिज में नहीं

‘लिव इन’ में रहना चाहती है बॉलीवुड की यह hot एक्ट्रेस, शादी में रखती हैं विश्वास लेकिन अरेंज मैरिज में नहीं

By Amit ranjan 
Updated Date

मुंबई : बॉलीवुड की ऐसी कई हसीनाएं है जिन्होंने अरेंज मैरेज से ज्यादा लव मैरिज को तवज्जो दिया। भले ही उसमें से किसी की शादियां ज्यादा दिनों तक नहीं चली हो। या कई ने तलाक के बाद भी दूसरी शादी की या वो अभी भी सिंगल है। हालांकि सबके अपने विचार-विचार है। ऐसा ही कुछ परसेप्शन बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस का भी है, जिन्हें अरेंज मैरिज से ज्यादा लव मैरिज पसंद है और वो शादी से पहले लिव इन में रहना चाहती है।

हम बात कर रहे है बॉलीवुड की मोस्ट हॉट एण्ड सिजलिंग एक्ट्रेस कृति सेनन की। दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान जब कृति से पूछा गया कि लिव-इन और शादी पर आपका क्या ख्याल है? इसके जवाब में एक्ट्रेस ने कहा, ‘मैं शादी में बहुत विश्वास रखती हूं।’ इस बीच जब उनसे पूछा गया कि क्या अरेंज मैरिज करोगी? तो उन्होंने झट से कहा, ‘बिल्कुल भी नहीं, इसके लिए तो साफ मना है। मुझे प्यार में पड़ना है और शादी करने के लिए मैं उस इंसान को बहुत अच्छे से जानना चाहती हूं क्योंकि मैरिज, लाइफ का बहुत बड़ा फैसला होता है। आखिरकार आप अपनी पूरी जिंदगी एक इंसान के साथ बिताने जा रहे हो।’

कृति से इसी इंटरव्यू के दौरान जब शादी से पहले लिव-इन में रहने पर सवाल किया गया तो जवाब में उन्होंने कहा, ‘मेरे हिसाब से ये बहुत सही है। अगर मुझे लगता है कि मैं श्योर नहीं हूं वो पार्टनर शादी के लिए सही है या नहीं और लिव-इन में रहने से सामने वाले के साथ कम्पैटिबिलिटी समझने में मदद मिलेगी तो लिव इन में क्यों नहीं रहना चाहूंगी? एक्ट्रेस की तरह ही कई कपल्स इस बात को मानते हैं कि लिव इन रिलेशनशिप में रहने से आप एक दूसरे को बेहतर तरह से समझ सकते हैं।

गौरतलब है कि शादी के बाद जब कपल्स पर अचानक से ढेरों जिम्मेदारियां आ जाती हैं तो उनमें घबराहट शुरू होने लगती है और पति-पत्नी इसकी झुंझलाहट एक दूसरे पर निकालने लगते हैं। लेकिन शादी से पहले साथ रहने से आप वैवाहिक जीवन को मैनेज करना सीख जाते हैं। काम के साथ एक दूसरे का ख्याल कैसे रखना है, पार्टनर के लिए वक्त कैसे निकालना है और मिलकर घर को कैसे संभालना है, ये सब आप बारीकी से समझ जाते हैं। इस दौरान अगर आपको महसूस होता है कि आपका पार्टनर ये सब कर पाने में सक्षम नहीं है, तो आप अपने रिश्ते का फैसला करने के लिए तैयार रहते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...