1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. …इस वजह से ये एक्ट्रेस खुद से करने लगी थी नफरत, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान

…इस वजह से ये एक्ट्रेस खुद से करने लगी थी नफरत, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

मुंबई : बॅालीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज ने अपनी जिंदगी से जुड़ा बड़ा खुलासा किया है । उनकी जिंदगी में एक ऐसा वक्त भी आया था, जब एक्ट्रेस खुद से बेहद नफरत करने लगी थी । जिसके चलते उन्हें डिप्रेशन का भी सामना करना पड़ा था । हालांकि, अब उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया है । दरअसल, इलियाना अपने बॅाडी लुक्स को लेकर काफी परेशान थी । जिसकी वजह से वह डिप्रेशन का शिकार हो गयी थी । हालांकि, अब उन्होंने डिप्रेशन के खिलाफ जीत हासिल कर ली है और इस डिसआर्डर से उबर गयी है ।

इलियाना डिक्रूज कहती है कि, ‘यह बॉडी डिस्मॉर्फिया की समस्या है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस साइज के हैं । कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस स्केल पर हैं । आपको लगेगा कि आप ही दोषी हैं । समस्या यह है कि आप लोगों को उनके डर को स्वीकार करने के लिए कह रहे हैं ।‘
अभिनेत्री ने डिप्रेशन से बाहर आने पर कहा कि ‘इन सालों में मैंने महसूस किया कि कोई भी व्यक्ति पूरा नहीं है । वह कहती हैं, जिस पल आप शांत होते हैं उसी पल आप वास्तव में बेहतर स्थिति में होते हैं । जब आप अपने आप को किसी भी रूप में स्वीकार कर लेते हैं तब आप सबसे मजबूत होते हैं ।‘

बता दें कि इससे पहले साल 2017 में इलियाना ने पहली बार खुद के डिप्रेशन में चले जाने का खुलासा किया था । जिस दौरान उन्होंने कहा था, वे बस एक ही चीज चाहती थी कि हर कोई उन्हें स्वीकार कर ले। डिप्रेशन बहुत ही वास्तविक चीज है । यह आपके मस्तिष्क में एक रासायनिक असंतुलन के कारण होता है, और इसके इलाज की जरूरत होती है। निराश होकर मत बैठिए। ऐसे सोचिए कि यह ठीक हो जाएगा। मदद मांगिए। यदि आपके पैर में एक मोच आ जाती है तो आप जांच करवाते हैं, ठीक वैसे ही, अगर आपको डिप्रेशन है तो मदद मांगिए ।

बात करें इलियाना के वर्कफ्रंट की तो एक्ट्रेस जल्द ही अपकमिंग फिल्म अनफेयर एंड लवली में नज़र आने वाली हैं । जिसमें इलियाना के साथ रणदीप हुड्डा भी लीड रोल में नज़र आएंगे । फिल्म में इलियाना एक सांवली लड़की की भूमिका अदा कर रही हैं ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...