Home उत्तराखंड बीजेपी में गुटबाजी से नाराज शहरी विकास मंत्री ने छोड़ा मंच

बीजेपी में गुटबाजी से नाराज शहरी विकास मंत्री ने छोड़ा मंच

0 second read
0
51

उधमसिंह नगर। उत्तराखंड में बीजेपी कार्यकर्ताओं में जारी गुटबाजी एक बार फिर खुलकर सबके सामने आ गई। दरअसल बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष के विरोध को लेकर कैबिनेट मंत्री के स्वागत समारोह में हंगामा हो गया। इससे नाराज शहरी विकास मंत्री कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही मंच छोड़ कर चले दिए। मंत्री जी के निकलते हुए ही पीछे से प्रदेश एवं जिला स्तर से लेकर नगर मंडल तक के पदाधिकारी भी उनके साथ उठकर चल दिए। इससे कार्यक्रम स्थल पर पूर्व विधायक व उनके समर्थक ही रह गए। इस घटनाक्रम से बीजेपी का आंतरिक गुटबाजी ने विपक्ष को निशाना साधने का मौका दे दिया।

दरअसल जनपद प्रभारी बनने के बाद शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग स्थित एक बैंक्वेट हॉल में पहली बार स्वागत कार्यक्रम रखा गया था। मंत्री जी बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष विनय कुमार रूहेला के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। मंच पर बैठते ही कार्यकर्ताओं की ओर से विनय रूहेला मुर्दाबाद, बीजेपी जिंदाबाद के नारे लगने लगे। विरोध की वजह पूछने पर कार्यकर्ताओं ने प्रदेश उपाध्यक्ष पर विधानसभा चुनाव में भितरघात का आरोप लगाया। इस पर मंत्री ने उनके साथ आने का हवाला देकर मामला शांत करने की कोशिश की लेकिन गुस्साए बीजेपी कार्यकर्ता नहीं माने और लगातार नारेबाजी करते रहे।

इससे नाराज शहर विकास मंत्री स्वागत समारोह में भाग लिए बिना ही मंच छोड़कर चले गए। उनके पीछे जिलाध्यक्ष, उपाध्यक्ष भी समारोह छोड़कर चले गए। बता दें कि बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष विनय कुमार रूहेला विस चुनाव के समय जसपुर सीट से टिकट मांग रहे थे। तब पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया। हालांकि बाद में पार्टी पदाधिकारियों ने उन्हें मना लिया था, लेकिन पार्टी की अनदरूनी कलह की वजह से बीजेपी प्रत्याशी डॉ.शैलेंद्र मोहन सिंघल चुनाव हार गए। उसके बाद से एक-दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ते हुए कार्यकर्ताओं में भितरघात की बात सामने आने लगी।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.