Home देश बिहार के बक्सर में जनसभा को संबोधित कर जेपी नड्डा ने किया कांग्रेस पर पलटवार, पढ़े

बिहार के बक्सर में जनसभा को संबोधित कर जेपी नड्डा ने किया कांग्रेस पर पलटवार, पढ़े

1 min read
0
3

बिहार में जैसे जैसे विधानसभा का पहले चरण के चुनाव पास आते जा रहे है, वैसे वैसे सभी पार्टी का प्रचार प्रसार के साथ साथ राजनीति सियासत तेज होती जा रहा है। सभी पार्टी अपने विपक्ष को घेरने में लगे हुए है। सभी पार्टी आए दिन अपने विरोधी पार्टी को अपने आरोपों से घेरने की कोशिश कर रहे है।

आज बिहार के बक्सर में जनसभा को संबोधित कर रहे जेपी नड्डा ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कांग्रेस पार्टी पर पलट वार किया है। उन्होंने कहा आजाद भारत में भी प्रजातंत्र को मजबूत करने और कांग्रेस के अलावा देश को एक वैकल्पिक सरकार देने का बीड़ा अगर किसी ने उठाया तो, संपूर्ण क्रांति के नाम पर जयप्रकाश नारायण ने उठाया।

जेपी नड्डा ने आगे कहा 2014 के पहले चुनावी भाषण में कोई काम नहीं गिनाता था। पहले भारत और बिहार की राजनीति भाई-भतीजावाद, अपनापन और परायापन से समाज को बांटते हुए चुनाव के मैदान में उतरा करते थे। 2014 के बाद श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भारत की राजनीति की संस्कृति बदल डाली।

नड्डा ने आगे कहा आज चुनाव में कोई भी आता है तो उसको काम के आधार पर वोट मांगना पड़ता है। ये मोदी जी ने भारतीय राजनीति की चाल बदल दी।

इसी क्रम में नड्डा ने कहा, जो लोग बेरोजगारी की बात कर रहे हैं, उन्हें मालूम नहीं है कि ‘आत्मनिर्भर भारत पैकेज’ के माध्यम से बिहार की तस्वीर बदलने वाली है। अब आप नौकरी लेने वाले नहीं बल्कि लोगों को नौकरी देने वाले बनोगे। जो लोग बेरोजगारी की बात कर रहे हैं, उन्हें मालूम नहीं है कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज असल में क्या है।’

जेपी नड्डा ने बताया कि राम जन्म भूमि मामले में भी कांग्रेस रोड़े अटकाने का काम कर रही थी। लेकिन जनता ने नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम बनाया, उसके बाद दिन-प्रतिदिन सुप्रीम कोई में सुनवाई हुई और एक मत से राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला दिया।

पीएम मोदी ने शिलान्यास किया है, अब भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस राष्ट्रभक्ति की बात करती है, जबकि शशि थरूर जैसे पार्टी के नेता पाकिस्तान के मंच पर जाकर भारत को गाली देते हैं और पाकिस्तान की तारीफ करते हैं. क्या यही है राष्ट्रभक्त कांग्रेस पार्टी?

देशद्रोही हरकतें कांग्रेस का स्वभाव बन गई हैं। राहुल गांधी COVID को लेकर पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं। अभी पी चिदंबरम ने कहा है कि अगर कांग्रेस सरकार आएगी तो वो अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे। शशि थरूर ने पाकिस्तान के मंच पर जाकर भारत को गाली दी और पाकिस्तान की तारीफ की।

उन्होंने आगे कहा ये माले, कांग्रेस और राजद का गठबंधन साधारण नहीं है। ये एक अपवित्र और अस्वाभाविक गठबंधन है। ये तीनों समाज के प्रेमी नहीं बल्कि समाज को तोड़ने वाले और समाज में अशांति फैलाने वाले हैं।

नड्डा ने आगे कहा पहले लोग नेता बनते थे नोट कमाने, मेवा खाने और कुर्सी संभालने के लिए। लेकिन मोदी जी ने प्रधानसेवक के रूप में प्रधानमंत्री के पद को सुशोभित करके राजनीति में एक नया आयाम लिख डाला है।

आप को बता दे कि कोरोना वायरस की वजह से इस बार बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होगा। बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों के लिए पहले फेज में वोट 28 अक्टूबर को डाले जाएंगे। इसके बाद दूसरे चरण में तीन नवंबर तो तीसरे चरण में सात नवंबर को मतदान होगा। बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को घोषित कर दिया जाएगा।

Load More In देश
Comments are closed.