1. हिन्दी समाचार
  2. भाग्यफल
  3. 12 जनवरी 2022 राशिफल: आज का दिन खास है, मेष राशि से मेष राशि तक किस राशि के जातक चढ़ेंगे सफलता की सीढ़ी, पढ़ें

12 जनवरी 2022 राशिफल: आज का दिन खास है, मेष राशि से मेष राशि तक किस राशि के जातक चढ़ेंगे सफलता की सीढ़ी, पढ़ें

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नोएडा: आज हम आपको राशिफल के बारे में बताएगें की 12 जनवरी तक आपका राशिफल कैसा होगा। हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक से जानना चहते है।  साथ ही जानिए कैसा होगा आपका दिन और आपका राशिफल। दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फल बताता है। वही, किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है।

तो चलिए RNI न्यूंज पर राशिफल के बारे में बताते है..

मेष राशि- मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। माता का सानिध्य मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से करोबार की स्थिति में सुधार हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद भी हो सकते हैं। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। भाइयों के सहयोग से कारोबार में वृद्धि हो सकती है।

वृष राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। लाभ के अवसर बढ़ेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। लाभ के अवसर मिलेंगे। तनाव से बचने का प्रयास करें।

मिथुन राशि- मन परेशान रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कला या संगीत में रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम की अध‍िकता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन भी हो सकता है। लंबी यात्रा पर जाना होगा।

कर्क राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि- मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ यात्रा-देशाटन के लिए जा सकते हैं। सन्तान को कष्ट होगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। धन की प्राप्‍ति‍ होगी।

कन्या राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परिवार की समस्या परेशान भी कर सकती है। परिवार के स्वास्थ्‍य का ध्यान भी रखें। परिश्रम अधिक रहेगा। आलस्य की अधिकता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर जाना हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं।

तुला राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से धन प्राप्त हो सकता है। माता का साथ मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज तो रहेंगे, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी रहेगी।

वृश्चिक राशि- संयत रहें। घर-परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में कार्यों में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। अति उत्साही होने से बचें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से दूर रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं।

धनु राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। मन अशान्त रहेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। शैक्ष‍िक कार्यों में लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे। लाभ के अवसर मिलेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...