1. हिन्दी समाचार
  2. भाग्यफल
  3. अगर आपके दांतों के बीच गैप है तो जान लें भविष्य से जुड़े ये संकेत, शुभ है या अशुभ

अगर आपके दांतों के बीच गैप है तो जान लें भविष्य से जुड़े ये संकेत, शुभ है या अशुभ

If there is a gap between your teeth, then know these signs related to the future; सामुद्रिक शास्त्र (Samudrika Shashtra) के अनुसार, जिन मनुष्यों के दांतों की बीच गैप होता है वे बड़े ही भाग्यशाली होते हैं। दांतों के बीच के गैप से भले ही व्यक्ति के चेहरे की खूबसूरती भले ही कुछ कम लगे, लेकिन ऐसे लोगों को देखकर, उनकी वर्तमान जीवन शैली एवं उनके भविष्य का पता इस विधा से लगाया जा सकता है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अक्सर आपने कई लोगों अपने दांतों के बीच गैप से परेशान देखा होगा, जो अपने दांतों के बीच गैप को कम करने के लिए तरह-तरह की उपाय करते है। लेकिन क्या आप जानते है आपके दांतों के बीच ये गैप आपके छिपे हुए भविष्य की ओर इशारा करता है। जो आपके लिए शुभकारी भी है और अशुभकारी भी।

सामुद्रिक शास्त्र (Samudrika Shashtra) के अनुसार, जिन मनुष्यों के दांतों की बीच गैप होता है वे बड़े ही भाग्यशाली होते हैं। दांतों के बीच के गैप से भले ही व्यक्ति के चेहरे की खूबसूरती भले ही कुछ कम लगे, लेकिन ऐसे लोगों को देखकर, उनकी वर्तमान जीवन शैली एवं उनके भविष्य का पता इस विधा से लगाया जा सकता है।

यूं समझिए दांतों के बीच के गैप का रहस्य 

  1. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के दांतों के बीच गैप होता है, वे बहुत ही ज्ञानवान होते हैं। ऐसे लोग अद्भुत प्रतिभा के धनी होने के साथ ही ये लोग जिंदगी में बहुत कामयाब होते हैं। इनका व्यक्तित्व बहुत सरल व सहज होता है और ऐसे लोग दूसरों की सेवा सहायता के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। इनका जीवन सफलता से भरपूर रहता है।
  2. जिनके दांतों के बीच गैप होता है, वो बड़े ही खुले विचारों वाले होते हैं। उनके विचारों में संकीर्णता नहीं होती है। ऐसे लोग किसी से बैर भाव नहीं रखते और न ही बिना सिर पैर की बातें करते हैं।
  3. अगर नौकरी पेशा लोगों के दांतों के बीच फासला होता है तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि ये लोग अपने करियर के क्षेत्र में कोई बड़ी कामयाबी हासिल करेंगे।
  4. जिन लोगों के सामने वाले दांतों के बीच थोड़ा गैप होता है, वे सकारात्मक उर्जा से भरपूर होते हैं। ऐसे लोग किसी भी काम को बड़े ही उत्साह के साथ करते हैं और ये बहुत भाग्यशाली भी होते हैं।
  5. जिन लोगों के दांतों का आकार समान होने के साथ-साथ उनमें चमक भी होती है, वे लोग बहुत सुखी जीवन व्यतित करते हैं।
  6. जिनके सामने के दांतों के बीच गैप होता है, वे लोग बहुत जिन्दादिल इंसान होते हैं। जीवन में किसी भी कार्य में सफलता न मिलने पर आसानी से हार नहीं मानते हैं। ऐसे लगो परेशानी के दिनों में घबराते नहीं बल्कि धैर्यपूर्वक उसका सामना करते हैं।
  7. दांतों के बीच जगह होना एक बड़ी खूबी की ओर भी इशारा करता है, ऐसे लोग तरह-तरह के स्वादिष्ट खाने-पीने के शौकीन भी होते हैं।
  8. दांतों के बीच गैप वाले लोग आर्थिक मामलों में बहुत समझदार होते हैं। ऐसे लोग धन के मामले में सोच-समझकर फैसले लेते हैं, इसलिए इन्हें जिंदगी में कभी पैसों की कमी या दिक्कत नहीं रहती।

 

नोट: (इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं एवं ज्योतिषीय चर्चा पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है।)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...