1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बस्ती जिला पुलिस ने एक दलित युवती की हत्‍या के आरोपी को किया गिरफ्तार

बस्ती जिला पुलिस ने एक दलित युवती की हत्‍या के आरोपी को किया गिरफ्तार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के कलवारी थाना क्षेत्र के कैथवलिया गांव में 23 साल की दलित युवती की लाश मिलने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। वारदात के आरोपी तिघरा निवासी भालचन्द्र यादव को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। किसी राहगीर की नजर गांव की सीमा के पास पड़ी युवती की नग्न लाश पर पड़ी थी।

उसने पुलिस को सूचना दी थी। गांव वाले भी मौके पर पहुंचे थे तो मृतका की पहचान राम सुमेर की बेटी पूजा के तौर पर हुई थी। पूजा 10 नवंबर से ही घर से गायब थी। परिजनों ने बहुत तलाशने के बाद उसकी गुमशुदगी की शिकायत पुलिस से की थी। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसने हत्या करने की बात कबूल ली है।

आरोपी की गिरफ्तारी पर बस्ती एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि जांच पड़ताल से पता चला कि युवती कत्ल से पहले किसी युवक से मिलने गई थी। पुलिस ने जब संदेह के आधार पर उस युवक को पकड़ने की कोशिश की तो उसने फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली आरोपी के पैर में लगी जिससे वह घायल हो गया।

आरोपी भालचंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके मोबाइल की बरामदगी की कोशिश की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, गला दबाने से दम घुटने की वजह से युवती की मौत हुई। शरीर के बाहरी और अंदरूनी हिस्सों पर चोट के निशान नहीं मिले। रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई है।

10 नवंबर को कलवारी गांव में अपने घर से पूजा शौच जाने की बात कहकर निकली थी। बहुत देर तक वह वापस नहीं लौटी तो पिता राम सुमेर ने बेटी को आसपास और रिश्तेदारों के यहां तलाशा। 12 नवंबर को पूजा की गुमशुदगी की शिकायत थाने में दी गई।

15 नवंबर को उसकी लाश गांव के पास मिली। इसके बाद एसपी हेमराज मीणा, एएसपी रविंद्र सिंह और सीओ अनिल कुमार सिंह ने गांव में जाकर घटना की जानकारी ली थी। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई थी। मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में कलवारी थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया।

आरोपी भालचंद्र यादव ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ में बताया कि पूजा उस पर घर से भागने का दबाव बना रही थी। उसने पूजा को बुलाकर उसी के सलवार से गला दबाकर मार डाला और उसे पुवाल से ढंक दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...