Home mumbai धार्मिक जुलूस निकालने से रोकने पर पुलिस पर हुआ हमला, पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

धार्मिक जुलूस निकालने से रोकने पर पुलिस पर हुआ हमला, पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

1 min read
0
120

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मुंबई: महाराष्ट्र का नांदेड़ उस वक्त धार्मिक विवाद में उलझ पड़ा, जब पुलिस वालों ने जूलूस निकालने से रोक दिया। गुरुद्वारे में इकठ्ठा हुई भीड़ ने पुलिस वालों को अपना निशाना बनाते हुए, हमला कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार इस हमले में चार पुलिस वालें घायल हुए हैं। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार बढ़ते कोरोना महामारी को देखते हुए धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगा रखी है। बावजूद इसके सोमवार को होला मोहल्ला का आयोजन करने के लिए सैकड़ों लोग गुरुद्वारा परिसर में इकठ्ठा हो गये थे। जिनमें कई महिलाएं भी शामिल थीं।

कोरोना गाइडलाइन के तहत पुलिस वालों ने जब भीड़ होने से रोकना चाहा, तब भीड़ ने बैरिकेडिंग तोड़ दी और सड़क पर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं भीड़ लगाने वाले लोगों ने  पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। आपको बता दें कि इस दौरान कई लोगों के हाथों में तलवार भी थीं। बताया जा रहा है कि वहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे, लेकिन उपद्रवियों की संख्या ज्यादा थी।

घटना के बाद नांदेड़ SP ने कहा कि कोरोना की वजह से पाबंदी लगाई गई थी। गुरुद्वारा कमेटी ने भरोसा दिया था कि परिसर के अंदर ही कार्यक्रम करेंगे। लेकिन शाम 4 बजे जब निशान साहिब को गेट पर लाया गया तो लोग जुलूस निकालने के लिए बहस करने लगे।

इसमें 300 से 400 लोगों ने गेट को तोड़ा और पुलिस वालों पर हमला किया। इस हमले में 4 पुलिसवाले घायल हो गये हैं। वहीं कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई है। घटना के बाद FIR दर्ज कर मामले की जॉच की जा रही है।

नांदेड़ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नांदेड़ गुरुद्वारा के बाहर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट और तोड़फोड़ के मामले में 17 लोगों को हिरासत में लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने कई अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दंगा और हत्या के प्रयास के आरोपों के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की बात कही है।

 

Load More In mumbai
Comments are closed.