Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रेदश : भय, भूख और भ्रष्टाचार की समस्याओं से कराह रही जनता – अजय कुमार लल्लू

उत्तर प्रेदश : भय, भूख और भ्रष्टाचार की समस्याओं से कराह रही जनता – अजय कुमार लल्लू

1 second read
0
11

उत्तर प्रेदश : भय, भूख और भ्रष्टाचार की समस्याओं से कराह रही जनता – अजय कुमार लल्लू

उत्तर प्रेदश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि भाजपा की योगी सरकार के दावे के विपरीत उत्तर प्रदेश भय, भूख, भ्रष्टाचार की समस्याओं से कराह रहा है।

जनकल्याणकारी राज्य की कल्पना को साकार रूप देने के स्थान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार नफरत का बीजारोपण व विषवमन करने के साथ पुलिस की लाठी के बल पर जन आक्रोश को शांत करने व फर्जी मुकदमा लिखकर जेल भेजने तक ही सीमित है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कानून व्यवस्था से लेकर औद्योगिक विकास में सरकार शून्य का सफर तक तय करने में विफल हुई। बीता साल अपराध और अपराधियों के नाम रहा। छोटी बच्चियों के साथ जिस तरह रेप, गैंग रेप, दरिंदगी के साथ हत्याएं हुईं।

हाथरस की बेटी के मामले में जिस तरह शासन के साथ स्थानीय प्रशासन उसे काल्पनिक व बाद में ऑनर किलिंग बताता रहा। सीबीआई की चार्जशीट के बाद सरकार के मुँह पर जबर्दस्त तमाचा पड़ा। उसके बाद भी सरकार कुछ सीखने के स्थान पर झूठ के सहारे अपनी छवि चमकाने के लिये झूठ से भरे आंकड़ों के विज्ञापन जारी कर रही है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास ठप है। इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर जनता के सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया। एक भी उद्योग धरातल पर आकार नहीं ले पाया। बीते वर्ष कोरोना संक्रमण काल में सरकार की घोषणाएं कागजी साबित हुईं।

कोरोना के नाम पर आम जनमानस के साथ दुर्व्यवहार होता रहा, वहीं सरकार अस्पतालों में व्यवस्था के नाम पर गुणवत्ताहीन पीपीई किट खरीदकर कर भ्रष्टाचार करती रही है, वहीं हृदयरोगियों के इलाज के नाम पर मेडिकल कारर्पोशन द्वारा दवाओं की खरीद का फर्जीवाड़ा सामने आया। सरकार ने कार्यवाही करने के स्थान पर घोटालेबाजों को बचाने का काम किया तो दूसरी तरफ सचिवालय में मुख्यमंत्री की नाक के नीचे तरह-तरह के फर्जीवाड़े और भ्रष्टाचार बेखौफ होकर किये जाते रहे है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि तीनों काले कृषि कानूनों के विरोध में लामबंद किसानों का उत्तर प्रदेश में उत्पीड़न यहां तक किया गया कि आंदोलन में शामिल होने की कीमत पर उन्हें देश द्रोह के मुकदमों में फर्जी तरीके से फंसाया और भारी जुर्माने का नोटिस थमाया गया।

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती अवश्य है किन्तु सच्चाई यह है कि वह उसके पेट की रोटी भी छीनकर चंद उद्योगपति मित्रों के हवाले करने में हिचक नहीं दिखा रही है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि गाय माता सरकार की लापरवाही से दम तोड़ रही हैं। गौशालाएं लूट का केंद्र बन गयी हैं। पुलिस की लाठी के बल पर योगी सरकार गाय व गौवंश को बचाने के लिये आंदोलनरत कांग्रेसजनों की पदयात्रा रोकने में लगी रही है।

कांग्रेसजनों पर फर्जी मुकदमें लगाने व जेल भेजकर प्रताड़ित करती रही। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि योगी सरकार गाय माता की रक्षा करने में पूरी तरह असफल है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि लोकतंत्र की राह में कांटे डालने व संविधान की मूल भावना की हत्या करने वाली भाजपा सरकार के राज में बेरोजगारी, महंगाई के साथ अपराधियों, भ्रष्टाचार व घोटालेबाजों का ताण्डव सरकार के संरक्षण में फल-फूल रहा है। सरकार हर मोर्चे पर विफल है और उसके सभी आंकड़े झूठ का पुलिंदा मात्र हैं, उसकी किसी बात पर प्रदेश की जनता को अब भरोसा नहीं रह गया है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.