Home देश हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार युवती की इलाज के दौरान मौत, केजरीवाल ने जताया दुःख

हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार युवती की इलाज के दौरान मौत, केजरीवाल ने जताया दुःख

7 second read
0
5

हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार चंदपा क्षेत्र की 19 वर्षीय युवती ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उपचार के दौरान मंगलवार सुबह करीब 6:00 बजे दम तोड़ दिया।

इसको घटना को लेकर अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि “हाथरस की पीडिता की मौत पूरे समाज, देश और सभी सरकारों के लिए शर्म की बात है। बड़े दुःख की बात है कि इतनी बेटियों के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं और हम अपनी बेटियों को सुरक्षा नहीं दे पा रहे। दोषियों को जल्द से जल्द फाँसी की सजा मिलनी चाहिए।
इस घटना को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता और कैबिनेट मिनिस्टर राजेंद्र पल गौतम ने ट्वीट करके कहा कि दुखद खबर मिली है। हाथरस की बेटी ने जिंदगी व मौत से जद्दोजहद के बाद दिल्ली में दम तोड़ दिया है। दरिंदगी का शिकार ये दलित बेटी देश की बेटी ना बन सकी। सब मौन रहे।कोई कोहराम नही मचा। नाज़ुक हालत होने के बाद भी दिल्ली रेफेर करने में इतनी देरी क्यों की गई?

युवती के साथ 14 सितंबर को सामूहिक दुष्कर्म की शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके बाद आरोपियों ने उसपर जानलेवा हमला भी किया था। पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़िता की जीभ कट गई थी।

14 सितंबर को 19 साल की बेटी के साथ 4 दबंगों ने गैंगरेप किया और फिर लड़की पर जानलेवा हमला किया गया। लड़की की हालत इतनी खबर थी कि 9 दिन तक होश ही नहीं आया।

सोमवार को हालत बेहद गंभीर होने पर उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था। जहां आज उसकी मौत हो गई।पीड़िता ने चारों आरोपियों की पहचान संदीप, रामू, लवकुश और रवि के रूप में की थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि संदीप को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

बाद में रामू और लवकुश को भी गिरफ्तार किया गया और शनिवार को चौथे आरोपी रवि को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।चारों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

Load More In देश
Comments are closed.