Home देश Forbes 100: सलमान खान से आगे निकले अक्षय कुमार

Forbes 100: सलमान खान से आगे निकले अक्षय कुमार

0 second read
0
47

नई दिल्ली। दुनिया की प्रतिष्ठित मैगजीन फोर्ब्स ने सबसे अधिक कमाई करने वाली 100 हस्तियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ यानि अक्षय कुमार ने तीनों खान्स यानि सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ते हुए अपनी जगह बनाई है। इतना ही नहीं फोर्ब्स की इस लिस्ट में आमिर खान और शाहरुख खान जगह भी नहीं बना पाए।। इस सूची में अमेरिकी मुक्केबाज फ्लोयड मेवेदर ने टॉप पोजिशन हासिल की है।

फोर्ब्स की साल 2018 की सबसे अधिक कमाई करने वाली हस्तियों की सूची में अक्षय 76 वें और सलमान 82 वें स्थान पर हैं। फोर्ब्स के मुताबिक अक्षय कुमार ने इस साल 4.05 करोड़ डॉलर (लगभग 3.07 अरब रुपए) की कमाई की है। ‘टॉयलेट, एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ जैसी हिट फिल्में देने के साथ ही अभिनेता ने करीब 20 ब्रैंड का प्रचार कर भी मोटी कमाई की। वहीं सलमान खान ने इस साल 3.77 करोड़ डॉलर (लगभग 2.57 अरब रुपए) की कमाई की।

वहीं इस लिस्ट में टॉप पोजिशन पर काबिज मुक्केबाज मेवेदर की साल भर की कमाई 28.5 करोड़ डॉलर (लगभग 19.49 अरब रुपए) रही। इस सूची में अभिनेता जॉर्ज क्लूनी दूसरे नंबर पर और टीवी स्टार एवं महिला उद्योगपति काइली जेनर तीसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा सूची में फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (10), पॉप स्टार कैटी पेरी (19), टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (23), गायिका बियॉन्से नॉलेस (35), लेखिका जे के रॉलिंग (42) और गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स (66) स्थान पर रहे।

Load More In देश
Comments are closed.