Home देश कई दिनों के खामोशी के बाद आखिरकार AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तोड़ी चुप्पी, किया बड़ा एलान

कई दिनों के खामोशी के बाद आखिरकार AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तोड़ी चुप्पी, किया बड़ा एलान

37 second read
0
7

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ दिन शेष है उससे पहले ही आखिरकार AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा एलान किया है। दरअससल कई दिनों के खामोशी के बाद AIMIM सांसद ओवैसी ने कहा कि, ”AIMIM पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेगी. जहां तक इसका सवाल है कि पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, मैं इस पर 27 मार्च को सागरदिघी में एक जनसभा में बोलूंगा।”

बता दें कि इससे पहले ऐसी खबर थी कि इंडियन सेक्युलर पार्टी (आईएसएफ) के बंगाल में चुनाव लड़ने की वजह से ओवैसी चुनाव नहीं लड़ेंगे। अब्बास सिद्दीकी की पार्टी आईएसएफ लेफ्ट और कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों में ओवैसी ने कई बार बंगाल का दौरा किया। जिससे यह कहां जाने लगा की AIMIM, टीएमसी की वोट में सेंध लगा सकती है।

 

दरअसल बंगाल में मुस्लिम वोटर्स की संख्या लगभग 30 फीसदी है और ऐसे में इनकी भूमिका अहम हो जाती है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में एआईएमआईएम संगठन में बड़ी भूमिका निभाने वाले ज़मीरुल हसन अब ओवैसी को छोड़कर खुद बंगाल में इंडियन नेशनल लीग का नया चैप्टर शुरू करने जा रहे हैं, जो साल 1994 तक मुस्लिम लीग के साथ थी। ऐसे में ओवैसी की ओर से चुनाव लड़ने का एलान करना इस चुनाव को वाकई दिलचस्प बना रहा है।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों का चुनाव आठ चरणों में होना है। पहले चरण में 30 सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। आपको बता दें कि इन सभी चुनावों के नतीजों की घोषणा दो मई को होगी।

बता दें कि इससे पहले AIMIM ने बिहार विधानसभा चुनाव में 5 सीटें जीतकर अपने विजय रथ की शुरूआत की, जिसे अब वो आगे भी जारी रखना चाहेगी। अब देखना यह है कि इन पांच राज्य़ों में होने वाले चुनाव में AIMIM क्या कमाल दिखाती है।

Load More In देश
Comments are closed.