Home kolkata PM मोदी के बैठक के बाद देश के इन राज्यों में बढ़ाई गई सख्ती, अहमदाबाद में जिम, स्पोर्ट्स क्लब बंद, यूपी में धारा 144 लागू

PM मोदी के बैठक के बाद देश के इन राज्यों में बढ़ाई गई सख्ती, अहमदाबाद में जिम, स्पोर्ट्स क्लब बंद, यूपी में धारा 144 लागू

24 second read
0
107

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना महामारी दूसरे लहर के साथ देश तेजी के साथ फैल रहा है। इसकी गंभीरता को देखते हुए पीएम मोदी ने बुधवार को देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। बैठक में पीएम ने सभी से अपील की है कि महामारी के चैन को तोड़ने के लिए हर संभव प्रयास किया जाय। पीएम मोदी के अपील के बाद कई राज्यों ने एक बार फिर प्रतिबंध लगाने शुरु कर दिये हैं।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी को देखते हुए अहमदाबाद  में गुरुवार से जिम, स्पोर्ट्स क्लब, गेमिंग जोन एक बार फिर से बंद करने का फैसला ले लिया गया है। वहां बात करें उत्तर प्रदेश की तो राजधानी दिल्‍ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू कर दी गई है। देश में कोरोना महामारी के फैलने की रफ्तार का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि 102 दिन के बाद बुधवार को कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं। बुधवार को 35,886 केस सामने आए, जिसमें सबसे ज्‍यादा महाराष्‍ट्र प्रभावित दिखाई दे रहा है।

बात करें महाराष्‍ट्र की तो दिन पर दिन कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जी रहा है। महाराष्ट्र में पिछले एक दिन में रिकॉर्ड 23,179 नए मामले सामने आए हैं। बुधवार को महाराष्ट्र में 17 सितंबर को 24,619 कोरोना के नये मामले मामने आये थे। बुधवार को बढ़े कोरोना केस के बाद राज्‍य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 23,70,507 हो गई है।

महाराष्ट्र के बाद बात करें पंजाब की तो पंजाब में बीते 24 घंटे में महामारी के 2,039 मामले सामने आए हैं। जबकि 1,274 लोग रिकवर हुए और 35 लोगों ने महामारी के कारण अपनी जान गंवाई है। इसके बाद गुजरात, कर्नाटक और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी नए मामलों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। गुजरात में गुरुवर को 1122 नए मामले सामने आए हैं। यहां 775 लोग रिकवर हुए हैं और तीन लोगों ने अपनी दजान गंवाई है। गुजरात में बढ़ रहे मामले को देखते हुए अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू 2 घंटों के लिए बढ़ाया गया है।

महाराष्‍ट्र के साथ देश के 17 राज्‍यों में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिली है। इनमें महाराष्ट्र को छोड़ दें तो पंजाब में भी सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं। बुधवार को कई राज्‍यों में ये आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। आपको बता दें कि बढ़ रहे कोरोना को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री  उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर नाराजगी जताई थी। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बढ़ रहे महामारी के ऑकड़े को देखते हुए केंद्र की टीम समीक्षा करने पहुंची थी। जिसके बाद सचिव ने राज्य सरकार को पत्र लिखा था। केंद्र ने राज्य में सावधानियों में लापरवाही और कमजोर व्यवस्था को चिन्हित किया था।

Load More In kolkata
Comments are closed.