Home एजुकेशन Covid-19: 12वीं के बाद ICSE ने 10वीं क्लास के भी विद्यार्थियों का परीक्षा किया कैंसिल

Covid-19: 12वीं के बाद ICSE ने 10वीं क्लास के भी विद्यार्थियों का परीक्षा किया कैंसिल

30 second read
0
2

नई दिल्ली : देश में कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रहा है, जिसे लेकर एक तरफ जहां देश के कई क्षेत्रों में ऑक्सीजन की कमी हो रही है, वहीं दूसरी ओर अस्पतालों में बेट की कमी भी हो रहा है। हालांकि राज्य और केंद्र सरकार अपने स्तर से काम कर रही है, जिससे किसी भी मरीज को किसी तरह का समस्या का सामना ना करना पड़े।

आपको बता दें कि इन्हीं बढ़ते संक्रमण के बीच देश के कई राज्यों ने जहां लॉकडाउन जैसा कर्फ्यू तो कई ने लॉकडाउन लागू कर दिया है। वहीं दूसरी ओर कई बोर्डों ने भी इस घात साबित हो रहे महामारी के बीच कई परीक्षाओं को कैंसिल कर दी है, जिससे विद्यार्थी इस संक्रमण से बच सकें और सुरक्षित रहें। बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई सहित देश के कई राज्यों के बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा या तो स्थगित या कैंसिल कर दी है। इसी कड़ी में अब ICSE बोर्ड ने भी 10वीं की बोर्ड की परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं।

 

गौरतलब है कि आईसीएसई की 10वीं की बोर्ड की परीक्षा 4 मई से शुरू होनी थी और 7 जून को खत्म होनी थी। पहले 10वीं के छात्रों की परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी। बता दें कि इससे पहले ICSE बोर्ड द्वारा 12वीं की परीक्षा स्थगित की जा चुकी हैं। बोर्ड ने कहा था कि स्थिति की समीक्षा के बाद 12वीं की परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक जून में परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।

आपको बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के दो लाख 59 हजार 170 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं कल 1761 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन में सबसे ज्यादा हैं।

Load More In एजुकेशन
Comments are closed.