1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. मंगलवार को घरेलू शेयर बाजारों में तेजी का सिलसिला जारी रहा, सेंसेक्स 112 अंक उछला

मंगलवार को घरेलू शेयर बाजारों में तेजी का सिलसिला जारी रहा, सेंसेक्स 112 अंक उछला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सुबह बाजार लाल निशान में खुले. मगर थोड़ी देर बाद हरे निशान में आ गए. हालांकि, अंतिम घंटे की बिकवाली से बाजार की बढ़त कुछ कम हो गई. बीते 14 में से 13 सत्र बाजार हरे निशान में बंद हुए हैं.

बीएसई सेंसेक्स 113 अंक या 038 फीसदी की मजबूती के साथ 40,544 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 50 इंडेक्स ने 24 अंक या 0.20 फीसदी की तेजी दर्ज कर 11,897 पर कारोबार खत्‍म किया. बीएसई मिडकैप इंडेक्स आधा फीसदी और और स्मॉलकैप इंडेक्स एक- चौथाई फीसदी चढ़ा.

मंगलवार को निफ्टी सरकारी बैंक इंडेक्स ने डेढ़ फीसदी तक का गोता लगाया. इसके अलावा एफएमसीजी और मेटल इंडेक्स में कमजोरी नजर आई. रियल्टी इंडेक्स ने चार फीसदी की छलांग लगाई. मीडिया इंडेक्स दो फीसदी और आईटी इंडेक्स डेढ़ फीसदी तक चढ़े.

सरकारी बैंक इंडेक्स पर सिर्फ यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक के शेयर ही चढ़े. रियल्टी इंडेक्स पर ओबेरॉय रियल्टी में 20 फीसदी का अपर सर्किट लगा. मीडिया इंडेक्स पर जी एंटरटेनमेंट के शेयरों और आईटी इंडेक्स पर माइंडट्री के शेयरों ने बाजी मारी.

मंगलवार के कारोबारी सत्र के दौरान 36 कंपनियों के शेयरों ने अपने 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर हासिल किया. इसके उलट, एक दर्जन कंपनियों के ही शेयर अपने 52-सप्ताह के न्यूनतम स्तर तक फिसले.

निफ्टी 50 इंडेक्स पर 25 शेयर हरे, जबकि 24 शेयरों ने लाल निशान के साथ कारोबार का अंत किया. एक शेयर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ. सेंसेक्स पर 15 शेयरों में तेजी दर्ज की, जबकि इतने ही शेयर लुढ़के. बीएसई पर 1,377 शेयर बढ़त के साथ बंद हुए और 1,306 शेयरों में नरमी देखने को मिली.

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...