Home Madhya Pradesh 8 साल की नाबालिग बच्ची ने 40 फोटो देखकर की आरोपी की पहचान, भागने से पहले पुलिस ने दबोचा

8 साल की नाबालिग बच्ची ने 40 फोटो देखकर की आरोपी की पहचान, भागने से पहले पुलिस ने दबोचा

0 second read
0
312

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से अपराध की एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे जानकर आपके होश उड़ जायेंगे। भोपाल के अयोध्या नगर में एक आठ साल की मासूम के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया गया था। मासूम के साथ घटना उस वक्त घटी जब वह अपने घर के बाहर खेल रही थी।

आरोपी वहां आया और मासूम को किसी बहाने से कूड़े के कंटेनर के पास भेज दिया। इसके बाद आरोपी ने मासूम के साथ अपनी हवश की प्यास बुझाई और मौके से फरार हो गया। मासूम बच्ची ने अपबीती जब अपनी नानी को बताई तो सभी के होश उड़ गये। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। आरोपी ने इस घटना को दोपहर एक बजे अंजाम दिया। पुलिस से शिकायत में बताया गया है कि 8 वर्ष की लड़की, जो अपने नाना-नानी के घर रहती है, वो घर के बाहर खेल रही थी। उसी दौरान काली शर्ट पहने हुए एक आदमी वहां आया।

32 वर्षीय इस शख्स ने लड़की को पास की दुकान से ही पान मसाले का पाउच लाने के लिए कहा। जब लड़की वापस आई, तो उसने लड़की से ये पाउच कूड़े दान के डिब्बे के पास खड़े व्यक्ति को देने के लिए कहा। जैसे ही लड़की उधर पहुंची, तो आरोपी ने उसे कूड़े के डिब्बे के पीछे धकेल दिया और रेप करने के बाद मौके से भाग गया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जॉच शुरु की, पुलिस की मानें तो इस मामले को हल करने के लिए आठ टीमें बनाई गई। मासूम पीड़िता की मदत से आरोपी का हुलिया बनाया गया। इसी के आधार पर अयोध्या नगर के जेजे कलस्टर में आने वाले करीब 40 संदिग्धों के फोटो खींचे गए. ये सभी फोटो पीड़ित लड़की को दिखाए गए, जिसमें से लड़की ने आरोपी की पहचान कर ली है।

पुलिस की मानें तो आरोपी की उम्र 33 साल है, वह गुजरात का रहने वाला है, हाल ही में वह भोपाल आया था। पुलिस ने आगे बताया कि वह शादीशुदा है। लेकिन वह अपनी पत्नी से अलग रह रहा है। घटना को अंजाम देने के बाद वह गुजरात भागने की फिराक में था, लेकिन रविवार को भोपाल में लॉकडाउन होने की वजह से वह भाग नहीं सका, पुलिस ने जॉच में तेजी दिखाते हुए आरोपी को दबोच लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट में एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Load More In Madhya Pradesh
Comments are closed.