Home mumbai महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना महामारी को लेकर टाल दी गई 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा, नए तारीखों की घोषणा…

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना महामारी को लेकर टाल दी गई 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा, नए तारीखों की घोषणा…

3 second read
0
68

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए आज महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा टाल दी है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की वर्तमान COVID 19 स्थिति को देखते हुए, हमने कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है। कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं मई के अंत तक आयोजित की जाएंगी, जबकि 10 वीं कक्षा की परीक्षाएं जून में होंगी। इसी के मुताबिक नए तारीखों की घोषणा की जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमने CBSE, ICSE और IB से अनुरोध करेंगे कि वे अपनी परीक्षा की तारीखों पर पुनर्विचार करें। बता दें कि महामरी को लेकर सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा टाले जाने को लेकर भी लगातार मांग उठ रही है।

इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की छात्रों की मांग पर विचार करने का आग्रह किया है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 63 हजार, 294 नए मामले सामने आए थे। राज्य में अब तक 34,07,245 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 57,987 लोगों की मौत हुई है। वहीं इस महामारी को लेकर महाराष्ट्र सरकार लगातार बैठक कर रहे है। खबरों की मानें तो महाराष्ट्र सरकार इस बढ़ती हुई कोरोना महामारी को लेकर 14 दिनों का लॉकडाउन भी लगा सकती है।

Load More In mumbai
Comments are closed.