Home bollywood 10 मिनट तक गुलशन कुमार की चीखें सुनता रहा था अबू सलेम, शूटर ने कहा-बहुत कर ली पूजा, अब…

10 मिनट तक गुलशन कुमार की चीखें सुनता रहा था अबू सलेम, शूटर ने कहा-बहुत कर ली पूजा, अब…

10 second read
0
788

मुंबई: सड़क पर जूस बेचने से लेकर एक बड़ी म्यूजिक कंपनी के मालिक का सफर किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। गुलशन कुमार का पूरा नाम गुलशन कुमार दुआ है। 12 अगस्त 1997 को मुम्बई के साउथ अंधेरी इलाके में स्थित जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाहर 17 गोली मारकर गुलशन की हत्या कर दी गई थी।

गुलशान कुमार मर्डर केस ने पहली बार बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के बीच रिश्ते के काले अध्याय को खुलकर सामने ला दिया था। गुलशन कुमार की हत्या का आरोप अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम पर हैं।

एस हुसैन जैदी ने अपनी किताब My name is Abu Salem में बताया कि अबु सलेम ने सिंगर गुलशन कुमार से हर महीने 5 लाख रुपये देने के लिए कहा था। गुलशन कुमार ने मना करते हुए कहा था कि इतने रुपये देकर वो वैष्णो देवी में भंडारा कराएंगे।

12 अगस्त 1997 के सुबह गुलशन कुमार रोजाना की तरह सुबह अपने नौकर के साथ अपने घर से निकलकर मंदिर की तरफ निकल गए थे। उस दिन गुलशन कुमार का पर्सनल बॉडी गार्ड तबियत खराब होने के कारण छुट्टी पर था।

गुलशन कुमार अपने घर से मारुती 1000 में मंदिर की तरफ निकल गए थे। वहीं, उनके शूटर मंदिर के पास बस्ती में उनका इंतजार कर रहे थे। गुलशन कुमार सुबह 10 बजे मंदिर पहुंचे और  10.40 मिनट तक पूजा की थी। 

रिपोर्ट में प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से लिखा- ‘गुलशन कुमार मंदिर से निकले और अपनी कार की तरफ वापस जा रहे थे।  गुलशन कुमार ने जब हत्यारों को गोली तानते हुए देखा तो कहा कि ये क्या कर रहे हो। इस पर शूटर ने कहा-‘बहुत कर ली पूजा, अब ऊपर जाकर करना।’    

शूटर ने ये कहने के बाद 9 एमएम की पिस्टल से गुलशन कुमार के सीधे सिर पर गोली मार दी थी। पहली गोली लगने के बाद वह छिपने के लिए जगह ढूंढ रहे थे। इसके बाद दूसरे हत्यारों ने 38 एमएम की पिस्टल से 17 और गोलयां उनके शरीर में दाग दी।

गुलशन कुमार को मारने के बाद शूटर राजा (दाऊद अब्दुल मर्चेंट) ने अपना फोन 10 से 15 मिनट तक ऑन रखा था ताकि गुलशन कुमार की चीखें अबु सलेम सुन सके। साल 2001 में राजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गुलशन कुमार के मर्डर के बाद एक रिपोर्टर ने अबू सालेम से इस बारे में पूछा। इसके जवाब में डॉन ने कहा ये मर्डर लालकृष्ण आडवाणी ने करवाया है। आप उनसे जाकर पूछिये।

Share Now
Load More In bollywood
Comments are closed.