1. हिन्दी समाचार
  2. पंजाब
  3. पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की हुई हार ,आप के उम्मीदवार अजीत पाल सिंह कोहली ने दी मात

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की हुई हार ,आप के उम्मीदवार अजीत पाल सिंह कोहली ने दी मात

पंजाब की पटियाला शहरी (Patiala Urban Result) विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की हार हुई है। चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक उन्हें आप के उम्मीदवार अजीत पाल सिंह कोहली ने मात दी है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पंजाब की पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की हार हुई है। चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक उन्हें आप के उम्मीदवार अजीत पाल सिंह कोहली ने मात दी है।

पटियाला शहरी पंजाब के 117 विधानसभा क्षेत्रों में से एक है। 2017 में पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र अमरिंदर सिंह ने जीता था। लेकिन इस बार हार गए।

कैप्टन को हराने वाले अजीत पाल सिंह कोहली शिरोमणि अकाली दल के पुराने ‘वफादार’ कोहली परिवार के पुत्र हैं। लेकिन उन्होंने इस बार शिअद छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होकर सभी को चौंका दिया था। तीन बार विधायक रहे सरदारा सिंह कोहली के बाद उनके पुत्र सुरजीत कोहली शिअद से दो बार विधायक व एक बार मंत्री रहे थे। वहीं अजीत पाल बादल सरकार के समय मेयर रह चुके हैं। कोहली परिवार के मजबूत राजनीतिक आधार ने समीकरण बदल दिया है।

अजीत पाल सिंह कोहली शिरोमणि अकाली दल के पुराने ‘वफादार’ कोहली परिवार के पुत्र हैं। लेकिन उन्होंने इस बार शिअद छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होकर सभी को चौंका दिया है। तीन बार विधायक रहे सरदारा सिंह कोहली के बाद उनके पुत्र सुरजीत कोहली शिअद से दो बार विधायक व एक बार मंत्री रहे थे। वहीं अजीत पाल बादल सरकार के समय मेयर रह चुके हैं। कोहली परिवार के मजबूत राजनीतिक आधार ने समीकरण बदल दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 2011 में शिरोमणि अकाली दल की तरफ से पार्षद बनने के बाद अजीत मेयर बने थे। अजीत का परिवार पंजाब में टकसाली अकाली दल के तौर पर जाना जाता है। उनके पिता सुरजीत सिंह कोहली ने अकाली दल से विधानसभा चुनाव जीतकर पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं।

चरणजीत सिंह चन्नी ने स्वीकार की हार

चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्विट कर अपनी हार स्वीकार की है. मैं विनम्रतापूर्वक पंजाब के लोगों के फैसले को स्वीकार करता हूं और आम आदमी पार्टी और उनके चुने हुए सीएम भगवंत मान जी को जीत के लिए बधाई देता हूं. मुझे उम्मीद है कि वे लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे.

अमृतसर साउथ से AAP के इंदरबीर सिंह को मिली जीत

अमृतसर साउथ से आम आदमी पार्टी के इंदरबीर ने 27503 वोटों से जीत हासिल की. यहां से शिरोमणि अकाली दल के तलबीर सिंह गिल दूसरे स्थान पर रहे.

अमृतसर सेंट्रल से आम आदमी पार्टी के अजय गुप्ता जीते

अमृसर सेंट्रल विधानसभा सीट से AAP के अजय गुप्ता ने 14026 मतों से जीत हासिल की हैं. वहीं कांग्रेस के ओम प्रकाश सोनी यहां से दूसरे स्थान पर रहे.

अभोर से कांग्रेस के संदीप जाखड़ को मिली जीत

अभोर से कांग्रेस के संदीप जाखड़ को 5471 वोटों से मिली जीत. उन्होंने आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार मात दी है.

केजरीवाल- मोबाइल रिपेयर करने वालों ने हराया

अरविंद केजरीवाल ने कहा, चन्नी को मोबाइल रिपेयर करने वालों ने हराया. उनकी मां स्कूल में सफाईकर्मी हैं. एक आम महिला ने चन्नी को हराया.

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...