Home देश राजस्थान में तूफान का कहर, 22 की मौत, सैकड़ों लोग घायल

राजस्थान में तूफान का कहर, 22 की मौत, सैकड़ों लोग घायल

0 second read
0
269

राजस्थान के अलवर, भरतपुर और धौलपुर जिलों में बुधवार देर शाम जबर्दस्त तूफान आया। इसमें सैकड़ों लोग घायल हो गए और 22 लोगों की मौत हो गई। मृृतकों में चार अलवर , सात भरतपुर और दो धौलपुर के बताए जा रहे हैं। उधर पश्चिम बंगाल और झारखंड में वज्रपात से 15 लोगों की मौत हो गई।

राजस्थान में प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा है। पूरे अलवर में बिजली गायब है। जानकारी के अनुसार, अलवर में रात करीब पौने आठ बजे अंधड़ आया और पूरे अलवर, भरतपुर, धौलपुर इलाके में छा गया। इसकी गति इतनी तेज थी कि सड़क पर खड़े वाहन पलट गए।

दिल्ली में भी चली आंधी

तेज धूप और गर्मी से जूझ रहे दिल्लीवासियों को बुधवार की बदली फिजा ने खासी राहत दी। हालांकि पहले आंधी से परेशानी हुई, लेकिन बाद में बारिश ने सुहावने मौसम का अहसास करवाया। जानकारी के मुताबिक शाम 4ः30 बजे के बाद 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली धूल भरी आंधी ने दिल्ली की रफ्तार थाम दी। सड़कों पर चल रहे ट्रैफिक को इसकी वजह से धीमा होना पड़ा।

एयरपोर्ट पर उड़ानें डायवर्ट

दिल्ली में खराब मौसम का असर हवाई सेवा पर भी पड़ा। तेज हवा और बारिश की वजह से आइजीआइ एयरपोर्ट आ रही कई उड़ानों को आसपास के एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया। प्रभावित उड़ानों में कई विदेश से आने वाले विमान भी शामिल थे।

Load More In देश
Comments are closed.