Home देश मेरा मकसद दिल्ली के लोगों को साफ पानी पहुंचाना- केजरीवाल

मेरा मकसद दिल्ली के लोगों को साफ पानी पहुंचाना- केजरीवाल

2 second read
0
16

स्वच्छ हवा औऱ साफ पानी हर नागरिक का मूल अधिकार है लेकिन दिल्ली एनसीआर में रहने वाले तमाम नागरिक इन दोनों ही चीजों से वंचित हैं। दिल्ली की के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ पानी को लेकर कहा कि पानी पर राजनीति नहीं होनी चाहिए औऱ उन्हें पानी पर हो रही गंदी राजनीति में नहीं पड़ना है। मेरा मकसद सिर्फ दिल्ली को साफ पानी पहुंचाना है इसी मिशन को पूरा किया जा रहा है।

केजरीवाल ने कह कि जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनीं थी तो 2300 इलाकों  गंदे पानी की समस्या थी अब केवल 117 इलाकों में ही पानी की शिकायतें हैं। केजरीवाल ने कहा कि इन इलाकों  भी पानी की समस्या को ठीक किये जाने का काम तेजी से चल रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने के समय दिल्ली की 58 फीसदी जगहों पर पानी की पाइपलाइन थी, लेकिन अब 93 फीसदी इलाकों में पानी की पाइपलाइन बिछ चुकी है। बाकि इलाकों में भी पाइपलाइन का काम चल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर अभी भी कहीं पानी खराब आ रहा है तो मुझे बताइए, मैं ठीक कराऊंगा।

पानी पर हो रही राजनीति को लेकर केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में पानी की रिपोर्ट पर सवाल उठाने वालों पर कहा कि किसी को भी दिल्ली के पानी से कोई लेनादेना नहीं है। उन्होंने कहा कि सिस्टम पिछले 70 सालों से खराब किया गया है उसे पांच साल में बहुत हद तक ठीक किया गया है। बाकि समस्या को भी जल्द से जल्द ठीक कर लिया जाएगा।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.