Home खेल टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से दी मात।

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से दी मात।

42 second read
0
5

कोलकाता के ईडन गार्डन में पहली बार टीम इंडिया और बांग्लादेश की टीम ने पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेला था। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से हराकर तीसरे दिन ही मैच अपने नाम कर लिया है।

भारत ने बांग्लादेश से दो टेस्ट की यह सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है औऱ टेस्ट चैंपियनशिप में भी अपना अजेय कायम रखा है। टीम इंडिया की तरफ से उमेश यादव ने इस पारी में 53 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए, जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पहली पारी में 5 विकेट लिए थे और दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर बांग्लादेश को धाराशायी कर दिया।

इस टेस्ट मैच की एक खास बात यह रही कि भारतीय स्पिनरों ने इस मैच में एक भी विकेट अपने नाम नहीं किया। सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने अपने नाम किया। मेजबान भारत ने कप्तान विराट कोहली के 136 रन, अजिंक्य रहाणे 51 रनों के दम पर दूसरे दिन के दूसरे सत्र में अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 347 रनों पर घोषित कर 241 रनों की बढ़त ले ली थी।

दूसरे दिन तीन विकेट के नुकसान पर 174 रनों से टीम इंडिया ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और 236 रनों के कुल स्कोर पर तैजुल ने रहाणे की 51 रनों की पारी का अंत कर दिया। रहाणे ने 69 गेंदों पर 7 चौके लगाए। वहीं बांग्लादेश के लिए अल अमीन हुसैन औऱ इबादत ने 3-3 विकेट लिए जबकि अबु जायेद को दो सफलताएं मिली और एक विकेट तैजुल को मिला।

वहीं पिछली पारी में टीम इंडिया की तरफ से इशांत शर्मा ने जहां से मैच खत्म किया था वहीं से शुरूआत भी की। इशांत ने अपनी पांचवीं हीं गेंद पर शादमान इस्लाम को बिना खाता खोले पविलियन लौटा दिया औऱ अपने दूसरी पारी के तीसरे ओवर में ही कप्तान मोमिनुल हक को पवेलियन लौटा दिया।

वहीं उमेश यादव ने 9 के स्कोर पर मोहम्मद मिथुन को पविलियन भेजकर टीम को करारा झटका दे दिया औऱ मैच अपने नाम कर लिया।

Share Now
Load More In खेल
Comments are closed.