Home देश अजित पवार ही NCP विधायक दल के नेता, खत्म हुआ शिवसेना, कांग्रेस और NCP का खेल- बीजेपी

अजित पवार ही NCP विधायक दल के नेता, खत्म हुआ शिवसेना, कांग्रेस और NCP का खेल- बीजेपी

2 second read
0
2

महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर SC की टिप्पणियों को बीजेपी ने अपने पक्ष में बताया है। दरअसल अदालत की ओर से केंद्र सरकार से राज्यपाल के राष्ट्रपति शासन हटाने की सिफारिश और फडणवीस को सरकार गठन के लिए आमंत्रण वाले पत्र को पेश करने का आदेश दिया है। जिसके बाद बीजेपी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से यह साफ हो गया है कि अजित पवार एनसीपी के विधायक दल के नेता हैं और वह उन्हें सदन में वोटिंग के विप जारी कर सकते हैं।

शीर्ष अदालत ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को दो दिनों का वक्त देने की मांग की थी लेकिन अदालत ने इसे खारिज कर दिया। अदालत ने सोमवार को अगली सुनवाई के दौरान सभी दस्तावेज पेश करने की मांग भी है। इतना ही नहीं शीर्ष अदालत ने केंद्र और महाराष्ट्र की सरकार को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर नोटिस भी जारी किया है।

जस्टिस एनवी रमन्ना, अशोक भूषण औऱ संजीव खन्ना की बेंच ने सीएम की शपथ लेने वाले देवेंद्र फडणवीस और डेप्युटी सीएम अजित पवार को भी नोटिस जारी किया है। वहीं बीजेपी नेता आशीष शेलार ने कहा कि, शिवसेना, एनसीपी औऱ कांग्रेस का प्लान कभी भी कामयाब नहीं होगा। क्योंकि अजित पवार एनसीपी विधायकों को विप जारी कर सकते हैं।

दूसरी तरफ एनसीपी ने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस 30 नवंबर को सदन में विश्वास मत साबित नहीं कर पाएंगे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करते हुए एनसीपी विधायक नवाब मलिक ने कहा कि, फर्जी दस्तावेजों के जरिए शपथ ली गई थी। उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के पास संख्याबल नहीं है।

अब देखना है कि सीएम फडणवीस खुद इस्तीफा देते हैं या फिर विश्वास मत का सामना करेंगें। वहीं एनसीपी नेता अजित पवार एनसीपी में वापसी नहीं करने के संकेत दिए हैं। क्योंकि शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने उन्हें बधाई दी थी।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.